Ajmer Discom: इंजीनियर्स की अश्लील पार्टी

ajmer discom engineer party rajasthan

Ajmer Discom के शीर्ष स्तर के इंजीनियर्स की अश्लील पार्टी का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में सुर्खियां बटोर रहा है। पुष्कर में हुई इस पार्टी में डिस्काॅम के अधिकारीगण बार गल्र्स के साथ रंगीन मिजाज में डांस करते हुए जनता को धता बता रहे हैं। वीडियो के वायरल होते हुए डिस्काॅम के इन अधिकारियों का पसीना छूटने लगा है। अपनी सफाई में इन अधिकारियों का कहना है कि वे इस पार्टी में गये जरूर थे लेकिन वहां कोई डांस पार्टी नहीं हुई और न ही बार बाला के साथ कोई अश्लील डांस किया गया।

इसलिये हुई थी पार्टी

Ajmer Discom के सीनियर इंजीनियर विजीलेंस बी0एस0 शेखावत हाल ही में 30 जून 2022 को सेवानिवृत्त हुए हैं। उनके रिटायरमेंट के उपलक्ष्य में पुष्कर के एक रिसोर्ट में साथी कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा विदाई पार्टी का आयोजन किया गया था लेकिन यहां सारी मर्यादायें ताक पर रख दी गईं और इंजीनियर्स ने बार बाला के साथ जमकर ठुमके लगाये।

नशे में बनाया वीडियो

बताया जा रहा है कि इस रंगीन पार्टी में राजस्थान के करीब 11 जिलों से अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए थे। पार्टी में शामिल होने वाले लोगों को वीडियो बनाने व फोटो खींचने के लिए खास तौर पर मना किया गया था लेकिन जैसे ही शराब व शबाब ने अपना जादू बिखेरा तो लोगों ने अपने मोबाइल फोन से वीडियो शूट कर लिया।

मतभेद से वायरल हुआ वीडियो

बताया जाता है कि पार्टी में शामिल होने वाले सभी कर्मचारियों व अधिकारियों से सहयोग राशि ली गई लेकिन कुछ कर्मचारी व अधिकारी ऐसे भी थे जो शराब व शबाब के नाम पर सहयोग राशि देने में ना-नुकुर कर रहे थे लेकिन इन लोगों से सीनियर अधिकारियों ने धमकाकर सहयोग राशि वसूल ली और यही से विवाद शुरू हो गया। जबरन सहयोग राशि देने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों ने चुपके से वीडियो बना ली और उसे वायरल कर दिया।

क्यों मनाया जाता है इंजीनियर्स डे

हर साल 15 सितंबर को इंजीनियर्स डे मनाया जाता है। इंजीनियर्स के पितामह कहलाये जाने वाले महान इंजीनियर सर एम0 विश्वसरैया की याद में पूरी दुनिया में विश्व अभियंता दिवस मनाया जाता है लेकिन जिस तरह से राजस्थान के Ajmer Discom में कार्यरत कर्मचारी-अधिकारीगण ने एक इंजीनियर की सेवानिवृत्ति पर अश्लीलता दिखाई है उससे समूचा विभाग शर्मसार है।