मथुरा: गौड़ीय मठ आश्रम की राधे राधे बोलने वाली चिड़िया का वीडियो वायरल

gaudia math mathura bird

मथुरा: मनुष्य की भाषा में बोलने वाली एक चिड़िया का वीडियो इन यूट्यूब सहित अन्य सोषल प्लेटफार्म पर धूम मचा रहा है। मथुरा के गौड़ीय मठ आश्रम में पल रही इस चिड़िया की चोंच से जब राधे राधे और हरे कृष्णा निकलता है तो हर कोई चकित रह जाता है। हरिनाम संकीर्तन कर रही इस चिड़िया को gaudiya math mathura मंदिर महंत जब अपनी आवाज में पुकारते हैं और राधे राधे के साथ हरे कृष्णा बोलने को प्रेरित करते हैं तो चिड़िया भी जपनाम में लग जाती है।

मथुरा आगरा रोड पर है gaudiya math mathura

श्री केशवजी गौडिया मठ मथुरा आगरा रोड पर है। इस मठ का नाम भगवान् कृष्ण के नाम पर पड़ा है। आजकल इस मठ का एक वीडियो सोषल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो के माध्यम से gaudiya math mathura मंदिर के महंत का दावा है कि यदि आस्था में मजबूती हो तो बेजुबान भी ईष्वर का नाम लेना सीख जाते हैं। दरअसल, यह वीडियो एक चिड़िया का है जो महंत के कहने पर प्रभु का नाम लेती है। हालांकि यह आवाज साफ तौर पर सुनाई नहीं देती लेकिन श्रद्धालुओं को यह अपनी ओर आकर्षित करती है। आप भी देखिये और कमेंट बाॅक्स में आकर बताईये कि आपका क्या सोचना है।

अंगे्रजों की भी है आस्था

हिन्दुओं के अलावा यह मठ अन्य धर्मावलंबियों की आस्था का स्थान है। यह gaudiya math mathura अंगे्रजों को भी अपनी ओर आकर्षित करता है जो यहाँ पर शान्ति, ज्ञान और श्री मद्भागवतगीता में दिए गए भगवान कृष्ण के उपदेश को समझने के लिए आते हैं। गोवर्धन परिक्रमा मार्ग पर दाहिनी ओर तथा मथुरा आगरा राजमार्ग पर बायीं ओर श्री केशवजी गौड़ीय मठ वर्तमान समय में एक प्रसिद्ध दर्शनीय स्थान है ।

ऐसे पड़ा मठ का नाम

आचार्य केशरी ऊँ विष्णुपाद श्री केशव गोस्वामी महाराज ने भगवान श्री केशव जी के नाम पर इस gaudiya math mathura का नामकरण श्रीकेशवजी गौड़ीय मठ किया था। तब से इस मठ को गौड़ीय मठ आश्रम के नाम से जाना जाता है। यहां आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या काफी ज्यादा है।