Sushma Swaraj भी करती हैं रिट्वीट !

Sushma-Swaraj-Tweets

Sushma Swaraj भले ही भौतिक दुनिया से अलविदा कह गई हों लेकिन सोशल मीडिया जगत में आज भी गाहे-बगाहे इनकी उपस्थिति दर्ज होती रहती है। जी हां, सुनने में आपको भले ही अजीब लगता हो लेकिन यह सच है। हम बात कर रहे हैं सोशल मीडिया के कद्दावर स्तंभ, ट्विटर की। ट्िवटर के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सुषमा स्वराज का वैरीफाइड ट्विटर हैंडल सक्रिय है और इस हैंडल के करीब 12.6 मिलियन फाॅलोअर्स हैं। सुषमा स्वराज का यह ट्विटर हैंडल बाकायदा ब्लूटिक प्राप्त हैं और इस ब्लूटिक प्राप्त हैंडल से सोशल मीडिया पोस्ट्स रिट्विट होती हैं।

कैसे करती हैं Sushma Swaraj रिट्विट
बागीबोल। बात दरअसल यह है कि सुषमा स्वराज के ब्लूटिक प्राप्त ट्विटर हैंडल को उनके परिवारीजन आॅपरेट करते हैं और गाहे-बगाहे अपने ही ट्विट्स को Sushma Swaraj के वैरीफाइड हैंडल से रिट्विट कर देते हैं। इस बात की जानकारी उनके ट्विटर हैंडल पर बाकायदा चस्पा है। हालांकि प्रथम दृष्टया देखने में यह मामला कोई आपत्तिजनक नहीं लगता लेकिन सोशल मीडिया पर अक्सर चैकन्ने रहने वाले लोगों का मानना है कि ट्विटर कंपनी को ऐसे लोग जो अब इस दुनिया में नहीं रहे, उनके हैंडल्स को डिएक्टीवेट कर देना चाहिये चाहे वो आम जन हों या वीवीआईपी।

एक नजर इस पर भी
बागीबोल। सुषमा स्वराज भारतीय जनता पार्टी की बेहद कद्दावर नेत्री रही हैं और इनके ओजस्वी व्यक्तित्व व राजनीतिक काबिलियत का पूरा हिंदुस्तान आज भी कायल है। उनको भारत सरकार द्वारा पद्म विभूषण के सम्मान से नवाजा गया है। Sushma Swaraj का जन्म 14 फरवरी 1952 को हुआ था और दिनांक 06 अगस्त 2019 को उनका स्वर्गवास हुआ था। इनके स्वर्गवास से भारतीय जनता पार्टी को अपूरणीय राजनीतिक क्षति पहुंची थी।